कोस्टा रिकन में चीनी संस्कृति सप्ताह शुरू

बीजिंग, 10 अगस्त (आईएएनएस)। स्थानीय समय के अनुसार 9 अगस्त को चीन की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ पर कोस्टा रिकन चिल्ड्रन म्यूजियम में चीनी संस्कृति सप्ताह और सांस्कृतिक ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की गई। कोस्टा रिकन में स्थिति चीनी राजदूत थांग हंगए कोस्टा रिकन के कई अधिकारियों, चीनी प्रवासियों के प्रतिनिधियों और संवाददाताओं सहित 200 से ज्यादा लोगों ने इस आयोजन में भाग लिया।

थांग हंग ने अपने भाषण में चीन की स्थापना के बाद 70 वर्षों में आर्थिक व सामाजिक विकास में प्राप्त शानदार फलों और चीन-कोस्टा रिकन राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद 12 वर्षों में द्विपक्षीय लाभदायक उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि संस्कृति की विविधता समझने के लिए सांस्कृतिक आदान-प्रदान एक मैत्रीपूर्ण पुल है।

कोस्टा रिकन के अधिकारियों ने चीन की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ पर चीन को बधाई दी। उन्होंने चीन-कोस्टा रिकन संबंधों के विकास का उच्च मूल्यांकन किया और संस्कृति व शिक्षा क्षेत्रों में चीन द्वारा कोस्टा रिकन को दिए गए समर्थन का आभार जताया। उनका मानना है कि चीनी संस्कृति सप्ताह और सांस्कृतिक ज्ञान प्रतियोगिता आदि गतिविधियों के आयोजन से दोनों देशों के बीच आपसी समझ को मजबूत किया जाएगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment