हांगकांग मैत्री संघ : हिंसक कार्रवाई बंद कर सामाजिक स्थिति बहाल करने की अपील

बीजिंग, 10 अगस्त (आईएएनएस)। हांगकांग मैत्री संघ ने 9 अगस्त को पत्रकार सम्मेलन बुलाकर हांगकांग समाज से हिंसक कार्रवाई बंद करके शांतिपूर्ण और तर्कसंगत तरीके से सामाजिक स्थिति को बहाल करने की अपील की।

चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन की राष्ट्रीय समिति के स्थाई सदस्य हेनरी थांग ने कहा कि वह पिछले दो महीनों से हांगकांग की स्थिति के विकास को लेकर चिंतित हैं। टीवी पर देखी गई तस्वीरों, समाचार में चित्रों और इंटरनेट व सोशल मीडिया आदि मंचों पर प्रतिक्रियाओं को देखकर उन्हें लगा कि यह उनके परिचित वाला हांगकांग नहीं है।

हेनरी थांग ने कहा कि वह खुद हांगकांग में जन्मे हैं और यहां पले-बढ़े हैं। हांगकांग वासी हमेशा शांतिपूर्ण, तर्कसंगत और अहिंसात्मक तरीके से अपनी राय पेश करते हैं। सब लोग अपने अधिकारों का उचित प्रयोग करना जानते हैं। लेकिन हाल में हुई हिंसक स्थिति लगातार बढ़ी है। यहां तक कि कुछ लोग हिंसा को उचित मानते हैं। यह हांगकांग के मूल मूल्यों का उल्लंघन है।

हेनरी थांग ने समाज को नष्ट करने और एक देश, दो व्यवस्थाओं का सम्मान न करने वाली सभी कार्रवाई की निंदा की और माना कि इससे हांगकांग समाज के बुनियादी आधार को नुकसान पहुंचेगा। उन्होंने नागरिकों से शांत होकर जरा सोचने की अपील की, ताकि हांगकांग का ज्यादा अच्छी तरह निर्माण किया जा सके।

वहीं, हांगकांग मजदूर संघ के अध्यक्ष वू छ्युपेइ ने कहा कि इधर के दो महीनों में हांगकांग में हिंसक स्थिति लगातार बढ़ी है, जिससे हांगकांग में पर्यटन उद्योग, सेवा उद्योग, डिपार्टमेंट स्टोर, रिटेल, होटल उद्योग और खानपान उद्योग आदि व्यवसायों पर बड़ा प्रभाव पड़ा। उन्होंने हांगकांग को प्यार करने वाले हांगकांग वासियों से शांति और स्थिरता की खोज करने की अपील की।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment