शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़े तय करेंगे चाल

मुंबई, 11 अगस्त (आईएएनएस)। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल मैक्रोइकॉनमिक (आर्थिक) आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही के नतीजे, मॉनसून की प्रगति, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगी।

घरेलू शेयर बाजार बकरीद के मौके पर सोमवार (12 अगस्त) को तथा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार (15 अगस्त) को बंद रहेंगे।

अगले हफ्ते जिन बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें ओएनजीसी, कोल इंडिया और सन फार्मास्यूटिकल अपने जून तिमाही के नतीजों की घोषणा मंगलवार (13 अगस्त) को करेंगे। ग्रासिम इंडस्ट्रीज अपनी जून तिमाही नतीजों की घोषणा बुधवार (14 अगस्त) को करेगी।

आर्थिक मोर्चे पर, जुलाई 2019 के मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा सोमवार (12 अगस्त) को की जाएगी। थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा बुधवार (14 अगस्त) को की जाएगी।

विदेशी मोर्चे पर, अमेरिका अपनी जुलाई 2019 के मुद्रास्फीति के आंकड़ों की घोषणा मंगलवार (13 अगस्त) को करेगा। इसी दिन अमेरिका के कोर मुद्रास्फीति दर के जुलाई 2019 के आंकड़ों की भी घोषणा की जाएगी। अमेरिकी खुदरा बिक्री के जुलाई 2019 के आंकड़ों की घोषणा गुरुवार (15 अगस्त) को की जाएगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment