कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच चेतन शिवराम ने जीती रैली ऑफ कोयम्बटूर

कोयम्बटूर, 11 अगस्त (आईएएनएस)। टीम एक्सारा के चेतन शिवराम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैम्पियंस याच क्लब एफएमएससीअई इंडियन रैली चैम्पियनशिप-2019 के दूसरे राउंड, जिसे रैली ऑफ कोयम्बटूर नाम से जाना जाता है, का खिताब रविवार को जीत लिया।

ओवरनाइट लीडर चेतन ने दूसरे और अंतिम दिन सुहेम कबीर (प्राइवाटीयर टीम) से सिर्फ चार सेकेंड लीड के साथ अपना आगे का सफर शुरू किया था। वह रेस कान्सेप्ट्स के यूनुस इलियास से 19 सेकेंड आगे थे। अपने भाई दिलीप शरण के रूप में सहचालक के साथ चेतन ने शानदार इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करते हुए अपनी बढ़त बनाए रखी और आईएनआरसी 3 कटेगरी के साथ-साथ ओवरऑल आईएनआरसी खिताब भी जीत लिया।

इस सफर में किस्मत ने भी चेतन का साथ दिया क्योंकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी सुहेम (सहचालक जीवा राथनम) पहले ही स्टेज में कीचड़ में फंस गए। सुहेम को इस मुसीबत से निकलने में छह मिनट लग गए और इस कारण वह खिताब तक तो नहीं पहुंच सके लेकिन तीसरा स्थान जरूर हासिल करने में सफल रहे।

चेतन को हालांकि सुहेम के फंसने से अधिक राहत नहीं मिली क्योंकि सुहेम के ही जेके टायर के साथी यूनुस काफी अच्छी ड्राइविंग कर रहे थे। यूनिस ने चेतन के साथ दूसरे दिन जबरदस्त प्रतिस्पर्धा जारी रखी। अंत में हालांकि यूनुस को आईएनआरसी पोडियम पर दूसरा स्थान ही मिल सका। वह सिर्फ 04.600 सेकेंड के अंतर से खिताब से दूर रह गए।

यूनुस को हालांकि अपने साथी चालक हरीश गौड़ा के साथ आईएनआरसी-2 का खिताब मिला। टीम चैम्पियंस के डीन मास्कारेनहास (श्रुप्था पाडीवाल सहचालक) ने को आईएनआरसी-2 में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। पहले दिन के खराब किस्मत से आगे निकलते हुए डीन ने काफी कुछ दांव पर लगाते हुए समय की भरपाई करने की कोशिश की और अंतत: दूसरा स्थान पाने में सफल रहे।

टीम चैम्पियंस के ही फबीद अहमर ने अपने साथी चालक सनथ जी. के साथ ओवरऑल पांचवें स्थान से ऊपर उठते हुए आईएनआरसी-3 में पहला स्थान और ओवरऑल में तीसरा स्थान हासिल करते हुए शानदार डबल पूरा किया।

रेस के बाद चेतन ने कहा, हमारे और फबीद के बीच का अंतर वाकई काफी कम था। इसलिए हमने पहले तो अपने बीच के अंतर को बढ़ाने का प्रयास किया और फिर खुद को सुरक्षति रखते हुए पहला स्थान बचाए रखने का प्रयास किया। सुहेम को हालांकि इस स्टेज में काफी समय बर्बाद करना पड़ा। इससे हमें थोड़ा आराम मिल गया।

आईएनआरसी 4 में वैभव मराठे और उनके साथी चालक अर्जुन एसएसबी ने अपने जीत का क्रम जारी रखा है। इन दोनों ने इस कटेगरी में लगातार दूसरी बार खिताब जीता।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment