दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस, तृणमूल करेगी विरोध प्रदर्शन

कोलकाता, 11 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की बंग जननी विंग मंगलवार को दुर्गा पूजा समितियों को भेजे गए आयकर नोटिस के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को ट्विटर पर कहा, दुर्गा पूजा कराने वाली कई समितियों को आयकर विभाग ने नोटिस जारी कर टैक्स भरने की बात कही है। हमें अपने सभी राष्ट्रीय त्योहारों पर गर्व है।

मुख्यमंत्री ममता के अनुसार, दुर्गापूजा त्योहार सभी के लिए होता है। पूजा वाले त्योहारों पर टैक्स लगाया जाए, इस पक्ष में कोई नहीं है।

उन्होंने लिखा, 13 अगस्त मंगलवार को सुबोध मलिक स्क्वायर (हिंदी सिनेमा के सामने) तृणमूल कांग्रेस की बंग जननी विंग सुबह 10 से शाम 6 बजे तक धरने पर बैठेगी।

आयकर विभाग के फैसले के खिलाफ ममता ने कहा, यह फैसला पूजा समितियों पर बोझ होगा। पहले गंगा सागर मेले में टैक्स लगता था, जिसे बंगाल सरकार ने वापस ले लिया। हमारी मांग है कि दुर्गा पूजा और दुर्गा पूजा समितियों पर किसी प्रकार का कोई टैक्स न लगाया जाए।

उन्होंने सभी आयोजकों, प्रतिभागियों और बंगाल को चाहने वाले सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हों।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment