केरल में कन्नूर हवाईअड्डे पर विदेशी मुद्रा के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों से हासिल देश के कुछ खास स्थानों पर आतंकी हमलों की जानकारी के मद्देनजर बरती जा रही सतर्कता सकारात्मक परिणाम दिखाने लगी है। इसी सतर्कता के चलते कन्नूर (केरल) हवाई अड्डे पर संदिग्धों की तलाश में जुटी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

यह बात दीगर है कि गिरफ्तार शख्स के कब्जे से कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। पकड़े गए संदिग्ध का नाम मदमबिल्लाहठ सलीम (32) है। भारतीय मूल के मदमबिल्लाहठ को एअरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने शनिवार शाम करीब 6 बजे पकड़ा।

दिल्ली सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित सीआईएसएफ मुख्यालय में सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में मदमबिल्लाहठ सलीम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पकड़े जाने के समय मदमबिल्लाह के पास से 2 हजार ओमानी रियाल भी जब्त किए गए हैं, जिनकी भारतीय मुद्रा में औसत कीमत करीब 3 लाख 70 रुपये बताई जाती है।

जानकारी के मुताबिक पकड़े जाने के वक्त आरोपी भारत की एक निजी एअरलाइंस की फ्लाइट से दुबई जाने की जुगत में था। सीआईएसएफ ने फिलहाल उसे गहराई से पूछताछ के लिए कस्टम विभाग की टीम के हवाले कर दिया है।

-- आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment