पहलवान महावीर फोगाट बेटी बबीता संग भाजपा में शामिल

नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। पहलवान बबीता फोगाट व उनके पिता महावीर फोगाट सोमवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे।

हालांकि, वह सोमवार को भाजपा मुख्यालय में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के लिए सरकार की सराहना कर रहे थे। अनुच्छेद 370 जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता था।

भाजपा में शामिल होने के बाद रिजिजू ने महावीर फोगाट की सराहना की। उन्होंने कहा, उन्होंने कई महान पहलवानों को बनाया है।

बबीता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कथित तौर कश्मीरी महिलाओं पर लैंगिकवादी टिप्पणी करने के बाद शनिवार को उनका समर्थन किया। बबीता ने कहा कि उनके कहे में कुछ भी अपमानजनक नहीं था।

रोचक है कि अतीत में कई ऐसे उदाहरण हैं जब उन्होंने हरियाणा सरकार की नीतियों के खिलाफ बोला है। इसमें खास तौर से राज्य में एथलीटों के लिए लिए मौद्रिक सुविधाओं का संदर्भ रहा है। वास्तव में हरियाणा पुलिस की पूर्व उप निरीक्षक बबीता ने राज्य सरकार के खिलाफ अपना प्रमोशन रोके जाने के संदर्भ में मामला भी दर्ज किया था। वह मामला हार गई और इस्तीफा दे दिया।

फोगाट के पार्टी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने कहा, भाजपा के लिए यह गर्व की बात है कि दो पहलवान, जिन्होंने भारत को गर्व करने का अवसर दिया है, पार्टी में शामिल हुए हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment