गोवा के मुख्यमंत्री के रूस दौरे पर कांग्रेस ने साधा निशाना

पणजी, 12 अगस्त (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस इकाई के प्रमुख गिरीश चोडनकर ने कहा कि तटीय राज्य के कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात हैं और मुख्यमंत्री रूस के दौरे पर हैं।

चोडनकर ने कहा कि मुख्यमंत्री सावंत को चाहिए था कि वह सरकारी खर्च पर रूस के लिए उड़ान न भरकर यहां रुकते और साल व इब्राहिमपुर के उत्तरी गांवों में बाढ़ जैसे हालात पर नजर रखते।

उन्होंने कहा कि रविवार को तिलारी बांध के पानी को छोड़े जाने के बाद गोवा के इन दो गांवों को नुकसान पहुंचा है।

कांग्रेस के राज्य मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से चोडनकर ने कहा, मुख्यमंत्री को चाहिए था कि वह रूस जाने की बजाए राज्य में आए बाढ़ जैसे हालात पर नजर रखते।

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और गोवा की सरकार में तिलारी बांध के पानी को छोड़ने को लेकर तालमेल की कमी के चलते सीमा के दो गांव साल व इब्राहिमपुर बह गए हैं।

महाराष्ट्र में तिलारी नदी पर बने बांध से रविवार को पानी छोड़े जाने के चलते गोवा के सीमावर्ती इन दो गांवों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए।

चोडनकर ने दावा किया कि घरों और खेतों को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा है, जबकि कई पशु भी बह गए।

उन्होंने राज्य सरकार से दोनों गांव के लोगों को तत्काल राहत प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, साल और इब्राहिमपुर में आई बाढ़ कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है, यह सब सरकार की अनदेखी के कारण हुआ है।

गोवा में पिछले दो हफ्तों से रिकॉर्ड स्तर पर बारिश हो रही है, जिसके कारण वहां कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment