अमेरिकी मेयर ने बंदूक हिंसा से निपटने के लिए गन इंश्योरेंस अनिवार्य करने का प्रस्ताव रखा

सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। सिलिकॉन वैली में अमेरिका के सैन जोस शहर के मेयर सैम लिकाडरे ने हालिया गोलीबारी की घटनाओं के मद्देनजर इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रस्ताव दिया कि बंदूक मालिकों के लिए लायबिलिटी इंश्योरेंस खरीदना या बंदूक हिंसा संबंधी नुकसान की भरपाई के लिए शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य किया जाना चाहिए।

अमेरिकी मीडिया ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लिकाडरे ने सोमवार को नगर परिषद को नुकसान कम करने के उपाय का प्रस्ताव दिया, जिसमें शहर के बंदूक मालिकों को बीमा खरीदने या अमेरिका के 10 वें सबसे बड़े शहर में बंदूक हिंसा के चलते हुए सार्वजनिक नुकसान की भरपाई के लिए करदाताओं के क्षतिपूर्ति का भुगतान किए जाने का प्रस्ताव दिया।

28 जुलाई को सिलिकॉन वैली के दक्षिण में गिलरॉय शहर में एक वार्षिक गार्लिक फेस्टिवल में एक गोलीबारी की घटना में दो बच्चों सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद मेयर ने यह प्रस्ताव दिया है।

उन्होंने स्वीकार किया कि प्रस्तावित अध्यादेश बंदूक से संबंधित हिंसा के पूर्ण समाधान से दूर है, लेकिन इससे कांग्रेस द्वारा कार्रवाई करने का इंतजार किए बिना बंदूक से अंजाम दी जाने वाली हिंसा को कम करने में मदद मिलेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment