रेनाल्ट 2022 तक भारतीय बाजार में उतारेगी इवी

चेन्नई, 13 अगस्त (आईएएनएस)। फ्रांस की वाहन दिग्गज रेनाल्ट भारतीय बाजार में साल 2022 तक दो नए मॉडल्स लांच करेगी, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार होगी। कंपनी की भारतीय सहयोगी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने यह भी कहा कि रेनाल्ट इंडिया द्वारा 4 मीटर से कम की कई मॉडल्स लांच करेगी और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 5 फीसदी हो जाएगी। वहीं, कंपनी की नई कार त्रिबर की बुकिंग 17 अगस्त से शुरू हो रही है।

त्रिबर को आधिकारिक रूप से 28 अगस्त को लांच किया जाएगा।

रेनाल्ट इंडिया परिचालन के प्रबंध निदेशक और कंट्री सीईओ वेंकटराम मामिल्लापाल्ले ने संवाददाताओं को बताया, हम 2022 तक इलेक्ट्रिक वाहनों के खंड में उतरेगे। हम तब एक और गाड़ी लांच करेंगे, जिसका कोडनाम एचबीसी है।

उन्होंने कहा कि रेनाल्ट ने क्विड मॉडल को भारत और चीन के लिए विकसित किया था, जबकि भारतीय क्विड पेट्रोल से चलती है। चीन में क्विड एक इलेक्ट्रिक कार है।

मामिल्लापाल्ले के मुताबिक, भारतीय कार बाजार में 75 फीसदी कारें चार मीटर से कम लंबाई की हैं और रेनाल्ट इंडिया इसी खंड में उतरना चाहती है।

उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी की फ्रांस समूह भारत से सालाना 19 करोड़ यूरो के ऑटो कंपोनेंट का आयात करती है। इसके अलावा यहां के रेनाल्ट निसान संयुक्त उद्यम के संयंत्र में बने कारों का भी निर्यात किया जाता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment