पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बारिश का कहर, 27 की मौत

कराची, 14 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कई इलाकों में शनिवार सुबह शुरू हुई मानसून की बारिश ने कहर बरपाया है। भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर पीड़ितों की मौत बिजली का करंट लगने से हुई है। वहीं कुछ लोगों की मौत घर की दीवार और छतों के गिरने से हुई।

स्थानीय पुलिस के अनुसार, क्षेत्र में बारिश के कारण कुल 27 लोग मारे गए हैं, जिनमें से 24 लोग कराची के निवासी थे। इसके अलावा 46 अन्य घायल हो गए, जिनमें से 33 घायल लोग प्रांतीय राजधानी के निवासी थे।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें तीन लोग बारिश के पानी में बहते दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने कहा कि इन लोगों की मौत बिजली का करंट लगने से हुई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि फैजान सलीम (25), हमजा तारिक(20) और तल्हा तनवीर (28) ने रविवार दोपहर बिजली की खराबी की शिकायत करने के लिए अपने घर को छोड़ दिया था। पुलिस का कहना है कि उन्हें जाहिर तौर पर बिजली के झटके का सामना करना पड़ा, जब घुटने तक भरे पानी के बीच उनकी मोटरसाइकिल एक बिजली के खंभे से टकरा गई।

अधिकारी ने कहा, उनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे आदमी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment