पाकिस्तान में बिजली संकट के खिलाफ गुस्सा, लोग सड़कों पर उतरे

पेशावर, 14 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ईद के मौके पर भी बिजली नहीं मिलने से नाराज लोग जगह-जगह सड़क पर उतर आए और रास्तों को रोक दिया। लोगों ने ट्रैफिक जाम करने के लिए सड़कों पर टायर जलाए और बिजली कंपनियों के पुतले फूंके।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शन किसी एक या दो जगह तक सीमित नहीं रहा बल्कि इसकी आग पूरे प्रांत में फैल गई। प्रांत के स्वाबी जिले में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की खबर है। लोगों ने कहा कि त्योहार पर बिजली देने का वादा किया गया था लेकिन इसकी कटौती पहले की ही तरह जारी रही। लोगों ने जिले से गुजरने वाले मुख्य मोटरवे को तीन घंटे तक जाम रखा। प्रदर्शन का आह्वान व्यापारी, नागरिक और राजनैतिक संगठनों ने संयुक्त रूप से किया था।

प्रांत के चारसादा जिले में भी मंगलवार को सैकड़ों लोग बिजली संकट के खिलाफ सड़क पर उतर आए। क्षेत्र में कई जगहों पर लोगों ने रैलियां निकालीं। राजनैतिक दलों ने जिले की विभिन्न मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की।

रिपोर्ट के मुताबिक, तुरंगजाओ रोड, शेरपाओ-उमरजई रोड, हरिंचद जैसी खास सड़कों पर यातायात घंटो बाधित रहा। लोगों ने कहा कि बिजली आती नहीं है और अगर आती है तो वोल्टेज बेहद कम होता है जिससे तमाम उपकरणों पर असर पड़ा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment