सुशील 20 अगस्त को 74 किग्रा में अपना ट्रायल्स देंगे (लीड-1)

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) ने घोषणा की है कि कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में होने वाली सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए पुरुषों के 74 किग्रा वर्ग के लिए 20 अगस्त को ट्रायल्स का आयोजन करेगी।

74 किग्रा वर्ग का ट्रायल्स दिल्ली के के.डी.जाधव कुश्ती स्टेडियम में ट्रायल्स का आयोजन किया जाएगा। ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार को भी इसी भार वर्ग में ट्रायल्स देना है।

सुशील के 74 किग्रा वजन वर्ग का ट्रायल पिछले महीने होना था लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी पहलवानों के चोटिल होने के कारण इस ट्रायल को अगस्त में कराने का फैसला लिया गया था।

सुशील के इस वजन वर्ग में प्रवीण राणा, जीतेंद्र और अमित धनखड़ हैं लेकिन राणा ने चोट के कारण ट्रायल से अपना नाम वापस ले लिया है।

डब्ल्यूएफआई ने कहा कि 19 अगस्त को लखनऊ में महिलाओं के चार गैर ओलंपिक वर्गों 55 किग्रा, 59 किग्रा, 65 किग्रा और 72 किग्रा के ट्रायल होंगे जबकि 20 अगस्त को केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 74 किग्रा के ओलंपिक वजन वर्ग तथा 61 किग्रा, 70 किग्रा, 79 किग्रा और 92 किग्रा के गैर ओलंपिक वजन वर्गो के ट्रायल होंगे।

कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में होने वाली सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन 14 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।

यह चैंपियनशिप टोक्यो ओलम्पिक के लिए पहला क्वालीफिकेशन टूनार्मेंट भी है। इसमें प्रत्येक ओलम्पिक भार वर्ग के शीर्ष- छह पहलवानों को टोक्यो ओलम्पिक में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

डब्ल्यूएफआई ने कहा कि वजन ट्रायल्स के लिए चयन प्रक्रिया के दिन सुबह आयोजित किया जाएगा और एक किलो वजन सहन करने की अनुमति दी जाएगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment