कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं : योगी

लखनऊ, 15 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कश्मीरी भाई-बहनों को विशेष बधाई देते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है। कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, कश्मीरी भाई-बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं। साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन।

उन्होंने आगे लिखा, आइये, संकल्प लें एक नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले। कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है। भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा गया।

मुख्यमंत्री ने लिखा, मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत-शत नमन। आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आज रक्षाबंधन पर्व की भी शुभकामनाएं दी और कहा, देश की सभी बहनों-बेटियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं। प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुरक्षित एवं मुफ्त यातायात का तोहफा। 15 अगस्त को परिवहन निगम की बसों में महिलाएं निशुल्क यात्रा कर सकेंगी।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment