सुपर कप : पेनाल्टी शूटआउट में जीता लिवरपूल

इस्तांबुल (तुर्की), 15 अगस्त (आईएएनएस)। लिवरपूल ने बुधवार देर रात यहां पेनाल्टी शूटआउट तक गए मुकाबले में चेल्सी को 5-4 (2-2) से मात देकर सुपर कप का खिताब अपने नाम किया।

दो इंग्लिश क्लबों के बीच यह मैच अतरिक्त समय के बाद 2-2 से बराबर रहा और नतीजा पेनाल्टी शूटआउट के जरिए निकला।

बीबीसी के अनुसार, लिवरपूल ने अपने इतिहास में चौथी बार सुपर का खिताब जीता है जबकि चेल्सी को लगातार तीसरी बार इस प्रतियोगिता में हार झेलनी पड़ी है। केवल एफसी बार्सिलोना (5) और एसी मिलान (5) ने ही लिवरपूल से अधिक सुपर कप खिताब जीते हैं।

चेल्सी को इससे पहले, 2012 और 2013 में सुपर कप में हार झेलनी पड़ी थी।

लिवरपूल के खिलाफ पहला हाफ चेल्सी के नाम रहा। यूरोपा लीग विजेता ने चैम्पियंस लीग विजेता को पहले हाफ में लगातार परेशान किया। चोट के बाद वापसी कर रहे मिडफील्डर एंगोलो कान्ते ने दमदार प्रदर्शन किया और मिडफील्ड में चेल्सी को पलड़ा भारी रहा।

मैच के 36वें मिनट में क्रिस्टियन पुलिसिक ने 18 यार्ड बॉक्स में शानदार पास दिया और स्ट्राइकर ओलिवर जिरू ने गोल करते हुए चेल्सी को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही लिवरपूल की टीम वापसी करने में कामयाब रही। 48वें मिनट में सादियो माने ने गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

हालांकि, इसके बाद चेल्सी ने मैच पर दोबारा अपना दबदबा बना लिया। बीच-बीच में लिवरपूल को भी गोल करने के मौका मिले, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाई।

अतिरिक्त समय में लिवरपूल का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आया। 95वें मिनट में माने ने बॉक्स में से शानदार फिनिश करते हुए अपनी टीम को आगे कर दिय।

चेल्सी ने 101वें मिनट में वापसी की। जॉर्जिनियो ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 2-2 कर दिया।

पेनाल्टी शूटआउट में लिवरपूल के पांचों खिलाड़ियों ने गेंद को गोल में डाला जबकि चेल्सी की ओर से टैमी अब्राहम गोल करने से चूक गए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment