स्वीडिश जज ने रैपर एसैप रॉकी को हमले का दोषी करार दिया

कोपनहेगन, 15 अगस्त (आईएएनएस)। स्वीडन में एक न्यायाधीश ने अमेरिकन रैपर एसैप रॉकी और उनके दो साथियों को हमले का दोषी पाया है और इन्हें निलंबत कारावास की सजा दी है यानि कि वे जेल में अपना वक्त नहीं गुजारेंगे।

यह एक ऐसा मामला रहा जिसने मीडिया में खूब सूर्खियां बटोरी। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टॉकहोम के जिला न्यायालय में न्यायाधीश ने कहा कि 30 वर्षीय हार्लेम कलाकार एसैप रॉकी जिनका असली नाम रकीम मेयर्स है। रकीम और उनके कुछ सदस्य 30 जून को स्टॉकहोम में हुए एक हाथापाई में आत्मरक्षा का दावा नहीं कर पाए।

न्यायाधीश के मुताबिक, मुलजिम ने पीड़ित के साथ हाथापाई की और उसे जमीन पर लिटाकर लातें मारी। इतना ही नहीं रॉकी ने उसे जमीन पर पटक दिया और उसके हाथ पर चढ़ गया।

उन्होंने आगे कहा, पीड़ित ने आरोप लगाया है कि हमले की शुरुआत में पहले उसे पीछे से सिर पर एक कांच की बोतल से वार किया गया। सबूत इस संबंध में विभिन्न दिशाओं की ओर इशारा करते हैं।

पीड़ित मुस्तफा जाफरी ने मुआवजे की मांग की थी, लेकिन इसकी राशि कम थी। इस हाथापाई में उसे कई चोटें आई जिसके लिए उसे मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है।

रॉकी और उनके दो साथ दो और लोगों को इस मामले में दोषी पाया गया जबकि अन्य दो को छोड़ दिया गया। अब मामले में दोषियों को मुकदमे से पहले हिरासत में रखे जाने के समय राज्य द्वारा व्यय की गई राशि का भरपाई करना होगा जिसके लिए हर एक को 92,937 रुपये का भुगतान करना होगा।

रॉकी और दो अन्य मुलजिमों को एक महीने के लिए हिरासत में रखा गया था।

उस वक्त रात में हमला तब हुआ जब रॉकी शहर में किसी समारोह में परफॉर्म करने के लिए मौजूद था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment