ओडिशा सरकार ने 2 अक्टूबर से मो सरकार पहल की घोषणा की

भुवनेश्वर, 15 अगस्त (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक नई पहल मो सरकार की घोषणा की। इस पहल का क्रियान्वयन आगामी गांधी जयंती से किया जाएगा। मो सरकार गवर्नेस के 5टी मॉडल पर आधारित है।

मुख्यमंत्री ने एक्जीबिशन ग्राउंड पर 73वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि नई पहल का क्रियान्वयन सभी पुलिस थानों व जिला मुख्यालय अस्पतालों में पहले चरण के तहत इस साल गांधी जयंती से किया जाएगा।

अगले चरण में 5 मार्च 2020 तक सभी विभाग मो सरकार पहल का पालन करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार गवर्नेस के 5टी मॉडल को लागू कर रही है। इसमें टीमवर्क, ट्रांसपेरेंसी, टेक्नोलॉजी, टाइम लीडिंग टू ट्रांसफार्मेशन शामिल हैं।

मो सरकार पहल के तहत मुख्यमंत्री व दूसरे मंत्री से फोन पर बात कर उनका फीडबैंक लेंगे कि उन्हें पुलिस थाने व जिला मुख्यालय अस्पतालों में जाने पर किस तरह की प्रतिक्रिया मिली।

पटनायक ने कहा, मैं आपका मुख्यमंत्री हूं। मैं सीधे आपकों फोन करूंगा और अस्पतालों, पुलिस थानों व सरकारी कार्यालयों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के बारे में आप से पूछताछ करूंगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि संबंधित पंजायत कार्यालयों में आवेदन जमा करने के 48 घंटे के भीतर ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन प्रदान किया जाएगा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment