मप्र : राज्यपाल टंडन ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

भोपाल, 15 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजभवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के बाद राज्यपाल ने पुलिस की टुकड़ी की सलामी ली। लालजी टंडन ने अधिकारियों-कर्मचारियों तथा बच्चों को मिष्ठान्न वितरित किया।

राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा, रक्षाबंधन पवित्र पर्व है। हमारी संस्कृति में सबसे पवित्र रिश्ता बहनों-बेटियों का है। यह जरूरी है कि बहनें स्वयं को सुरक्षित महसूस करें। राज्यपाल ने उन्हें राखी बांधने पहुंची विभिन्न संस्थाओं की बच्चियों और महिला पदाधिकारियों को आशीर्वाद देते हुए यह बात कही।

राज्यपाल टंडन ने कहा कि राखी के महत्व और अर्थ को समझना बहुत आवश्यक है। बहनों-बेटियों की सुरक्षा और समृद्धि समाज के सभी लोगों की जिम्मेदारी है।

रक्षा-बंधन के मौके पर एसओएस चिल्ड्रन्स विलेज (खजुरी कलां), प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, आरुषी संस्था, निर्माण परिवर्तन की ओर संस्थान की बेटियों-महिलाओं और राजभवन कर्मियों की बच्चियां राज भवन पहुंचीं।

राज्यपाल ने आरुषि, एसओएस चिल्ड्रन्स विलेज एस और निर्माण परिवर्तन की ओर संस्था को उपहार स्वरूप राशि भेंट की। राज्यपाल ने बालिकाओं को टाफियां भी वितरित कीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment