हांगकांग हवाई अड्डे पर अवैध प्रदर्शन में 5 संदिग्ध गिरफ्तार

बीजिंग, 15 अगस्त (आईएएनएस)। हांगकांग की पुलिस ने कहा कि हांगकांग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में हुए अवैध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले पांच संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है, ये सभी 17 से 28 उम्र के युवक हैं। इनमें से दो संदिग्धों पर पुलिस पर हमला करने और आपत्तिजनक हथियार रखने का संदेह है।

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार की पुलिस के सहायक प्रधान मेई चानहाओ ने मीडिया के सामने कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों द्वारा हवाई अड्डे क्षेत्र में चीन से आए दो लोगों के खिलाफ हिंसात्मक कार्यवाही किए जाने का वीडियो दिखाया। उन्होंने कहा कि यह अत्यधिक हिंसक कार्यवाही है। उन्होंने इस मामले से प्रभावित सभी निवासियों और यात्रियों के प्रति संवेदना जताई और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार की पुलिस के सार्वजनिक संबंध विभाग के प्रधान शिए चेनचोंग ने कहा कि हांगकांग हवाई अड्डे के प्रबंधन ब्यूरो को न्यायालय का अस्थायी निरोधक आदेश मिला। इसके अनुसार किसी भी व्यक्ति को अवैध रूप से हवाई अड्डे के सामान्य प्रचालन में बाधा डालने या हस्तक्षेप करने पर प्रतिबंध लगाया जाता है।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment