फिलिस्तीनी अधिकारी ने 2 महिलाओं पर इजरायल के फैसले की निंदा की

रामल्ला, 16 अगस्त (आईएएनएस)। एक फिलिस्तीनी अधिकारी ने मुस्लिम-अमेरिकी मूल की दो कांग्रेस सदस्यों के इजरायल और फिलिस्तीनी क्षेत्रों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के इजरायल के फैसले की निंदा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इजरायली मीडिया की रिपोर्टो का हवाले से बताया कि इजरायल सरकार ने फिलिस्तीनी नेतृत्व वाले बहिष्कार आंदोलन का समर्थन करने के लिए इजरायल में प्रवेश करने से दो डेमोक्रेटिक कांग्रेस सदस्य महिला इल्हान उमर और रशीदा तलाइब पर रोक लगाने की घोषणा की थी।

पैलेस्टाइन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) की कार्यकारी समिति के सदस्य हनन अशरवी ने प्रेस को दिए एक बयान में कहा कि दो डेमोक्रेटिक कांग्रेस की महिला सदस्यों को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में जाने से रोकना अमेरिकी लोगों और उनके प्रतिनिधियों के खिलाफ अपमानजनक और विरोधी कार्रवाई है।

अशरवी ने आगे कहा, इजराइली फैसला खतरनाक है, जो सभी राजनयिक नियमों को निर्थक बताता है और पूरी दुनिया के साथ बातचीत करने के फिलिस्तीनी लोगों के अधिकार का हनन करता है।

वेस्ट बैंक में सक्रिय एक फिलिस्तीनी गैर-सरकारी संगठन से निमंत्रण मिलने के बाद दोनों कांग्रेस महिला शुक्रवार को इस क्षेत्र का दौरा करने वाली थीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment