स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय और जॉन ने बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे को दी जोरदार टक्कर

मुंबई, 16 अगस्त (आईएएनएस)। अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस दोनों ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई और शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि इन दोनों ही फिल्मों ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ईसरो) के मिशन मार्स पर आधारित फिल्म मिशन मंगल ने गुरुवार को अपने पहले दिन 29 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जबकि बाटला हाउस ने 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। हालांकि मिशन मंगल को बड़े स्क्रीन काउंट का फायदा मिला। अक्षय की यह फिल्म देशभर के 3,000 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज हुई जबकि जॉन की बाटला हाउस 2750 स्क्रीन्स पर दिखाई गई।

निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित फिल्म बाटला हाउस साल 2008 में हुए दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर पर आधारित है।

फिल्म व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ट्विटर पर इन दोनों फिल्मों के बॉक्स ऑफिस नंबर्स का ऐलान किया।

तरण ने ट्वीट किया, बाटला हाउस ने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया, हालांकि टकराव की वजह से कमाई प्रभावित हुई..दोपहर बाद लोगों की भीड़ जमा होने लगी..स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी से इसके बिजनेस में अधिक तेजी आई..शुक्रवार से रविवार तक और अधिक कमाई हो सकती है..गुरुवार को फिल्म ने भारत में 14.59 करोड़ का बिजनेस किया।

तरण ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर या उसके आसपास रिलीज हुई अक्षय की पहली फिल्मों से उनकी हालिया फिल्म मिशन मंगल की तुलना भी की। अक्षय की इन बाकी फिल्मों की अपेक्षा मिशन मंगल ने 15 अगस्त के दिन सबसे अधिक कमाई की।

साल 2016 (शुक्रवार : कार्यदिवस) में आई रुस्तम ने अपने ओपनिंग डे में 14.11 करोड़ रुपये , 2017 (शुक्रवार : कार्यदिवस) में रिलीज हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने 13.10 करोड़ रुपये, 2018 (बुधवार : कार्यदिवस) में आई गोल्ड ने पहले दिन 25.25 करोड़ का मुनाफा किया और 2019 में आई मिशन मंगल ने पहले दिन (गुरुवार : अवकाश दिवस) 29.16 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

अक्षय फिल्म को मिल रही प्रतिक्रिया से खुश हैं, लेकिन वह बॉक्स ऑफिस नंबर्स पर ध्यान नहीं देना चाहते।

अक्षय ने अपने एक फैन के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा, इस फिल्म को बनाने के पीछे का मकसद अधिक से अधिक बच्चों को प्रेरित करना और विज्ञान में उनकी रुचि को विकसित करना था। यही मेरे लिए असली सफलता है, बॉक्स ऑफिस नंबर्स नहीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment