प्रहलाद पटेल ने पदयात्रा शुरू की

सागर, 16 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने दमोह संसदीय क्षेत्र के सागर जिले में रहली के ग्राम अनंतपुरा से शुक्रवार को पदयात्रा शुरू की। इस गांव में किसी समय महात्मा गांधी ने रात्रि विश्राम किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भाजपा सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में पदयात्रा करने का आह्वान किया है।

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने अनंतपुरा नामक जिस गांव से शुक्रवार को पदयात्रा शुरू की, वहां पर महात्मा गांधी वर्ष 1933 में आए थे और उन्होंने गांव में रात्रि विश्राम किया था।

पटेल ने यात्रा शुरू करते हुए कहा, गांधी जी की 150वी जयंती पर नशामुक्ति, स्वच्छता, पौधरोपण और ग्रामीण विकास के स्वस्थ संकल्प को लेकर यह यात्रा शुरू की है। इसमें सभी की भागीदारी रहेगी। हर 100 मीटर पर सुरक्षित पौधरोपण होगा। पीएम मोदी ने आह्वान किया था, और उसी के तहत यह यात्रा शुरू की है।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि देश का विकास तभी बेहतर होगा, जब आजादी का महत्व नई पीढ़ी समझे, और यही केंद्र सरकार का संकल्प है।

इस अवसर पर राज्य के पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिह ने कहा, देश की आजादी में गांधी जी की स्वराज्य पदयात्रा का महत्व है। इसी कल्पना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश मे ग्रामस्वराज के जरिए देश को मजबूत और विकसित बनाने का संकल्प लिया।

इस मौके पर राज्य के पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया और पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायन यादव सहित अन्य लोगों ने विचार रखे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment