इराक : हवाई हमले में 2 आईएस आतंकी ढेर

बगदाद, 17 अगस्त (आईएएनएस)। इराक के पूर्वी दियाला प्रांत में एक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी मारे गए और आतंकवादी संगठन को आर्थिक मदद देने वाले दो लोग पकड़े गए।

एक प्रांतीय सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रांतीय परिषद की सुरक्षा समिति के प्रमुख सादिक अल-हुसैनी ने शुक्रवार को सिन्हुआ को बताया कि इराकी विमानों ने सलाउद्दीन प्रांत के साथ लगने वाली दियाला की प्रांतीय सीमा के पास मतेइबिजाह क्षेत्र के पास आईएस के ठिकाने पर हवाई हमला किया।

अल-हुसैनी ने कहा कि हवाई हमले के परिणामस्वरूप आईएस के दो आतंकवादी मारे गए।

इससे पहले, इराकी सुरक्षा बलों ने मतेईबिजाह पर फिर से नियंत्रण करने कोशिश की थी, लेकिन विशाल बीहड़ भूमि और पहाड़ों ने इस क्षेत्र के चरमपंथी आतंकवादियों को खदेड़ना उनके लिए मुश्किल बना दिया।

अल-हुसैनी ने आगे कहा कि इसके अलावा प्रांत में, सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की और हिमरीन पर्वत श्रृंखला में एक अभियान चलाया, जो कि दियाला प्रांत के उत्तरी भाग में फैला है और आईएस को वित्तीय मदद पहुंचाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

दियाला में बार-बार सैन्य अभियानों को अंजाम दिए जाने के बावजूद, आईएस के बचे-खुचे आतंकवादी अभी भी ईरान के साथ लगी सीमा के पास बीहड़ क्षेत्रों में छिपे हुए हैं, और साथ ही दियाला के पश्चिमी भाग से लेकर हिमरीन पर्वतीय क्षेत्र तक फैले हुए विशाल क्षेत्र में भी छिपे हुए हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment