गोवा में भारत का दूसरा बंजी जंपिंग डेस्टिनेशन लॉन्च करेगा जंपइन हाइट्स

पणजी, 17 अगस्त (आईएएनएस)। जंपइन हाइट्स ने 27 अगस्त को गोवा में भारत में अपने दूसरे बंजी जंपिंग डेस्टिनेशन के लॉन्च की घोषणा की है। जंपइन हाइट्स ने 2010 में ऋषिकेश में भारत के पहले एक्सट्रीम एडवेंचर जोन की स्थापना की थी। इसके लिए जंपइन हाइट्स ने बंजी जंपिंग के लिए वहां सबसे ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाया था।

अब जंपइन हाइट्स भारत की हॉलिडे कैपिटल गोवा में बंजी जंपिंग का दूसरा प्लेटफॉर्म बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस परियोजना को गोवा टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (जीटीडीसी) ने अपना समर्थन दिया है। बंजी जंपिंग के लिए 55 मीटर का प्लेटफॉर्म कंपनी ने उत्तरी गोवा में कुदरत के खूबसूरत नजारों से भरपूर मेयम झील पर बनाया गया है।

जंपइन हाइट्स के प्रबंध निदेशक और मालिक पूर्व कैप्टन राहुल निगम ने वास्तव में बंजी जंपिंग के इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के अनुभव से भारतीय युवाओं को उनकी घरेलू जमीन पर रूबरू कराया है। इसमें सुरक्षा के अंतरराष्ट्रीय मानकों का पूरा ध्यान दिया गया है।

हाल ही में कंपनी ने ऋषिकेश में बंजी जंपिंग प्लेटफॉर्म से विशेषज्ञों की निगरानी में एडवेंचर के शौकीनों को 80 हजार से ज्यादा बार जंप पूरी कराई है। पिछले दशक में ऋषिकेश स्थित जंपइन हाइट्स ने भारत में एडवेंचर टूरिज्म का चेहरा बदलने में पूरी तरह कामयाबी हासिल की है।

जंपइन हाइट्स के संस्थापक राहुल निगम ने आईएएनएस से कहा, बंजी जंपिंग के लिए दूसरी लोकेशन को लॉन्च कर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं गोवा के खूबसूरत शहर में बंजी जंपिंग के लिए युवाओं और पर्यटकों को प्लेटफॉर्म मुहैया कराकर काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। हमें समर्थन देने के लिए मैं गोवा सरकार का बेहद आभारी हूं। हमें ऋषिकेश में बंजी जंपिंग के अपने प्रोजेक्ट में एडवेंचर के शौकीन लोगों की ओर से जबर्दस्त रेस्पांस मिला। हम गोवा में भी युवाओं और टूरस्टिस से ऐसे ही शानदार रेस्पांस की उम्मीद कर रहे हैं।

जंपइन हाइट्स की सबसे प्रमुख विशेषता कंपनी की ओर से अपनाए गए सुरक्षा उपाय हैं। भारत में एडवेंचर स्पोटर्स का चेहरा बदलने की अपनी जबर्दस्त महत्वाकांक्षा के मद्देनजर जंपइन हाइट्स ने न्यूजीलैंड से एक्सपटर्स को हायर किया है।

पूर्व आर्मी अफसरों की ओर से संचालित कंपनी ने बेहद अनुभवी प्रशिक्षकों को अपने यहां नौकरी पर रखकर एडवेंचर स्पोटर्स में दिलचस्पी रखने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment