सेक्स ट्रैफिकर जेफरी एपस्टीन ने आत्महत्या की थी

न्यूयॉर्क, 17 अगस्त (आईएएनएस)। फाइनेंसर और सेक्स ट्रैफिकर जेफरी एपस्टीन ने अमेरिका के एक संघीय बंदीगृह में आत्महत्या की थी। यह बात न्यूयॉर्क सिटी के मुख्य चिकित्सा परीक्षक ने कही है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, डॉ. बारबरा सैम्पसन ने शुक्रवार को कहा, ऑटोप्सी के निष्कर्षो सहित जांच के जरिए प्राप्त सभी सूचनाओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने के बाद जेफरी एपस्टीन की मौत का निष्कर्ष यह है कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

एपस्टीन (66) को पिछले शनिवार को मैनहट्टन में मेट्रोपॉलिटन करेक्शनल सेंटर एमसीसी में उनकी कोठरी के अंदर उन्हें फंदे से लटका हुआ पाया गया था। वहां वह छह जुलाई को गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही कैद थे।

सैम्पसन ने कहा कि हालांकि चिकित्सकों ने घटना के अगले ही दिन ऑटोप्सी की थी, लेकिन एपस्टीन की मौत की वजह और तरीके के किसी निश्चित निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले उनके कार्यालय को अधिक डेटा की आवश्यकता थी।

एपस्टनी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बिल क्लिंटन, ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू और इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद बराक जैसी हस्तियों से मित्रता थी। एपस्टीन को यदि इस मामले में दोषी पाया जाता तो उन्हें 45 साल तक कारावास की सजा हो सकती थी।

एपस्टीन ने पिछले महीने सेक्स ट्रैफिकिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग की साजिश के आरोपों को मानने से इनकार कर दिया था। उन्हें 23 जुलाई को मैनहट्टन में उनकी कोठरी में बेहोश पाया गया था। उनकी गर्दन पर निशान थे।

इसके बाद एमसीसी प्रशासन ने आत्महत्या की आशंका के कारण उन पर निगरानी लगा दी थी, लेकिन एपस्टीन के वकीलों के अनुरोध पर बाद में निगरानी हटा दी गई थी।

प्रशासन ने इस सप्ताह खुलासा किया कि नौ-10 अगस्त की रात थोड़ी-थोड़ी समय पर एपस्टीन की निगरानी के लिए जिन दो गार्डो को तैनात किया गया था, वे सो गए और उसके बाद अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए उन्होंने झूठी रपट तैयार की।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment