लंदन टेस्ट : शतक से चूके स्मिथ, आस्ट्रेलिया 250 पर ऑल आउट (लीड-1)

लंदन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने लॉडर्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 250 रनों पर ढेर कर दिया। आस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति के साथ ही दूसरे सत्र के अंत की घोषणा कर दी गई।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 258 रन बनाए थे। वह दूसरी पारी में आठ रनों की बढ़त के साथ उतरेगी।

आस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने उन्हें लगातार तीसरा शतक लगाने से दूर रख दिया।

स्मिथ बीच में रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। जोफ्रा आर्चर की एक गेंद उनके कान के नीचे गर्दन पर लगी और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। स्मिथ जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 80 रन पर थे। लौटने के बाद वह सिर्फ 12 रन बना पाए और 234 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 155 रनों के साथ की थी। आर्चर ने टिम पेन (23) को आउट कर आस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। 203 के कुल स्कोर पर स्मिथ रिटायर्ड हो गए। उनके जाने के बाद इंग्लैंड ने पीटर सिडल (9) को पवेलियन भेजा।

जब स्मिथ लौट कर आए तो वह अपनी लय खो चुके थे और वोक्स की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।

इसके बाद नाथन लॉयन (6) और पैट कमिंस (20) का विकेट ले इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ चायकाल की घोषणा कर दी गई।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 80 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन बारिश के कारण आखिरी दो सत्र का खेल नहीं हुआ था।

चौथे दिन अपने तीसरे दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड का विकेट 102 के कुल स्कोर पर खो दिया। छह रन बनाने वाले वेड को स्टुअर्ट ब्रॉड ने रोरी बर्न्‍स के हाथों कैच कराया।

इंग्लैंड के लिए अभी तक स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार विकेट लिए हैं। जोफ्रा आर्चर ने दो और क्रिस वोक्स के हिस्से तीन विकेट आए। जैक लीच ने एक सफलता अर्चित की।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment