हांगकांग में बड़ी रैली के लिए जमा हुए प्रदर्शनकारी

हांगकांग, 18 अगस्त (आईएएनएस)। हांगकांग के विक्टोरिया पार्क में रविवार को आयोजित सरकार विरोधी एक रैली में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारी काले परिधान में थे। इससे एक दिन पहले हजारों की संख्या में लोग प्र्त्यपण विधेयक से भड़की अशांति के 11वें सप्ताहांत सड़कों पर उतरे। प्रत्यर्पण विधेयक को फिलहाल खत्म कर दिया गया है।

साउथ चाइना मार्निग पोस्ट की रपट के मुताबिक, शनिवार को सरकार विरोधी प्रदर्शन के अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण तरीके से खत्म होने से शहर में राहत रही। आंसू गैस के गोले नहीं छोड़े गए।

रविवार के प्रदर्शन के आयोजक सिविल ह्यूमन राइट फ्रंट ने काजवे बे से सेंट्रल तक जुलूस के लिए पुलिस में आवेदन किया था।

लेकिन पुलिस ने सिर्फ विक्टोरिया पार्क के भीतर रैली की अनुमति दी है। पुलिस का कहना है कि फ्रंट सार्वजनिक सुरक्षा नहीं सुनिश्चित कर सकता।

आयोजनकर्ताओं को अनुमान है कि रैली में 100,000 से ज्यादा लोग भाग लेंगे।

भारी बारिश के बीच रैली के घोषणा पत्र को पढ़ते हुए सिविल ह्यूमन राइट फ्रंट के संयोजक जिमी शाम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर प्रत्यर्पण विधेयक को निलंबित करने का दबाव बनाया है। यह विधेयक आपराधिक संदिग्धों को चीन भेजने की अनुमति देता है। सिटी पुलिस चीन सरकार की शैली में दमन को अंजाम दे रही है।

उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस, रबर की गोलियां और बीनबैग राउंड का इस्तेमाल करने को लेकर पुलिस की आलोचना की।

उन्होंने कहा, हांगकांग के लोग सरकार व पुलिस से नाराज हैं।

उन्होंने कहा कि रविवार की रैली के समाप्त होने के बाद भी लड़ाई खत्म नहीं होगी।

साउछ चाइना मार्निग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हांगकांग में सरकार के इस विधेयक के खिलाफ जून में व्यापक रूप से प्रदर्शन शुरू हुए थे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment