अनुच्छेद 370 पर भ्रमित कांग्रेस टूट रही : शिवराज

पणजी, 18 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने यहां रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के बहादुरी भरे फैसले पर भ्रमित कांग्रेस टूट रही है।

शिवराज सिंह चौहान भाजपा के अखिल भारतीय सदस्यता मुहिम के हिस्से के रूप में गोवा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी उम्मीद करती है कि सोनिया गांधी हाल में जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम पर कांग्रेस के विचार को स्पष्ट करेंगी, क्योंकि राहुल गांधी पहले से ही लड़ाई छोड़ कर भाग चुके हैं।

चौहान ने कहा, कांग्रेस टूट रही है। राहुल व सोनिया गांधी ने कुछ नहीं कहा है। सोनिया जी को कांग्रेस पार्टी के विचार स्पष्ट करने चाहिए। हम राहुल गांधी से बोलने की उम्मीद नहीं करते हैं। राहुल रणछोड़ दास बन चुके हैं। अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को मजबूत करना उनका कार्य था, लेकिन उन्होंने बाहर जाने का विकल्प चुना।

शिवराज ने कहा, कांग्रेस अभी भी भ्रम में है। विभिन्न नेता इस मुद्दे पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं। मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि यह कोई पार्टी है या कुछ और। कुछ नेता खुले तौर पर अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी के एक बार परिवार राज व वंशवाद से छुटकारा पाने के बाद कांग्रेस का संकट समाप्त हो जाएगा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment