उप्र में आपराधिक वारदातों के बाद योगी सरकार को सपा-बसपा ने घेरा

लखनऊ, 19 अगस्त (आईएएनएस)। पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश (उप्र) के अलग-अलग जिलों में हुई आपराधिक वारदातों में आठ लोगों के मारे जाने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्विटर पर लिखा, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में कानून का नहीं बल्कि गुंडे, बदमाशों और माफियाओं का जंगलराज चल रहा है। इस कारण पूरे प्रदेश में हर प्रकार के अपराध चरम पर हैं और हत्याओं की तो बाढ़ सी आ गई लगती है। हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है, जो अति-दु:खद व दुर्भाग्यपूर्ण है।

उधर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव ने लिखा, सहारनपुर में पत्रकार व उसके भाई की हत्या के अलावा प्रयागराज में 12 घंटों में छह हत्या। बिगड़ती कानून व्यवस्था से उत्तर प्रदेश अब हत्या प्रदेश बनता जा रहा है। क्या भाजपा उप्र की यही पहचान बनाना चाहती है? जब जनता को जान का भरोसा न हो तो फिर कैसा विकास और किस पर विश्वास?

ज्ञात हो कि बीते 24 घंटे में उप्र के प्रयागराज में छह लोगों की हत्या से सनसनी फैल गई। धूमनगंज के चौफटका में रास्ते के विवाद में तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। वहीं अल्लापुर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद थरवई इलाके में डबल मर्डर हो गया, जिससे जिले की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं सहारनपुर में रविवार को आपसी विवाद में एक समाचार पत्र से जुड़े एक पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment