आर्चर आगे भी आक्रामक गेंदबाजी करेंगे : स्टोक्स

लंदन, 20 अगस्त (आईएएनएस)। मौजूदा एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा कि वे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से आगे भी आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद रखें।

आर्चर ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला और 91 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

आर्चर ने 95 मील प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गेंद डालने के साथ-साथ अपने बाउंसर से भी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में डाले रखा।

आईसीसी की वेबसाइट ने स्टोक्स के हवाले से बताया, यह क्रिकेट और जोफ्रा के खेलने के तरीके का बहुत बड़ा हिस्सा है। वह आक्रामक रहकर बल्लेबाज को टिकने नहीं देते। बाउंसर उनका बहुत बड़ा हथियार है और वह उसे जारी रखना चाहते हैं।

पिछले टेस्ट मैच में आर्चर और स्टीव स्मिथ के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। आर्चर का एक बाउंसर स्मिथ के कंधे पर लगा जिसके कारण उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा और तीसरे टेस्ट मैच में भी संशय बना हुआ है।

स्टोक्स ने कहा, जब किसी को चोट लगती है, तो कोई भी गेंदबाज यह नहीं कहने वाला कि मैं अब गेंदबाजी नहीं करूंगा क्योंकि मैं बल्लेबाज को फिर से नहीं मारना चाहता। जब किसी को चोट लगती है तो चिंता जरूर होती है, लेकिन अगली गेंद करने के लिए जब आप वापस जाते हैं तो आप अपनी बेहतरीन गेंदबाजी जारी रखना चाहते हैं।

स्टोक्स ने आर्चर की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, वह आपको पता नहीं लगने देते। कुछ गेंदबाज होते हैं जिन्हें देखकर पता चल जाता है कि वह कैसी गेंद डालने जा रहा है। जोफ्रा लय में गेंदबाजी करते हैं इसलिए यह देखना मुश्किल है कि वह बाउंसर डालने वाले हैं।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment