चिदंबरम को निशाना बनाने सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल कर रही सरकार : राहुल

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्यसभा सदस्य पी. चिदंबरम का चरित्र हनन करने के लिए सीबीआई, ईडी और रीढ़विहीन मीडिया के एक वर्ग का इस्तेमाल कर रही है।

दरअसल आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका रद्द कर दी गई थी। जमानत याचिका रद्द होने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चार बार चिदंबरम के निवास पर जा चुकी है, मगर वह घर पर नहीं मिले। इस घटनाक्रम के बाद अब राहुल गांधी की यह टिप्पणी सामने आई है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को यह आदेश दिया था।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मोदी सरकार चिदंबरम का चरित्र हनन करने के लिए ईडी, सीबीआई और मीडिया के एक रीढ़विहीन वर्ग का इस्तेमाल कर रही है। मैं सत्ता के इस घृणित दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं।

सीबीआई और ईडी की चार सदस्यीय टीम बुधवार को दो बार चिदंबरम के आवास पर गई और वहां मौजूद कर्मचारियों से उनके ठिकाने के बारे में पूछा।

सीबीआई की एक टीम ने मंगलवार रात चिदंबरम के आवास पर एक नोटिस चिपकाया था, जिसमें उन्हें जांच अधिकारी के सामने दो घंटे के अंदर पेश होने के लिए कहा गया था।

चिदंबरम के वकील हालांकि इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट ले गए हैं।

सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की जांच कर रही है। चिदंबरम पर 2007 में वित्तमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान 305 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश हासिल करने के लिए मीडिया समूह को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितता का आरोप है।

वहीं दूसरी ओर ईडी 2018 में दर्ज किए गए मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment