रोहित शर्मा को टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलना चाहिए : गांगुली

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है कि रोहित शर्मा को वनडे की तरह टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभानी चाहिए।

रोहित भारत की टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे के साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और गांगुली का कहना है कि यह बहुत जरूरी है कि रोहित इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए विश्व कप के अपने शानदार फॉर्म को जारी रखें।

गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखा, भारत को एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लेना है कि वे रोहित को खिलाना चाहते हैं या रहाणे को। यह स्थिति दक्षिण अफ्रीका जैसी ही है। मेरा यह सुझाव होगा कि रोहित को विश्व कप के शानदार प्रदर्शन को जारी रखने का मौका दिया जाए और उसे सलामी बल्लेबाज की भूमिका दी जाए, जबकि रहाणे मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने का काम जारी रखेंगे।

गांगुली ने टेस्ट टीम में पहले विकेटकीपर के रूप में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को चुना। उन्होंने लिखा, भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू टीम की संरचना होगी। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पंत को रिद्धिमान साहा के ऊपर तवज्जो दी जानी चाहिए। हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में रवींद्र जडेजा को अवसर मिला है और वह एक उपयोगी बल्लेबाज एवं दूसरे स्पिनर साबित हो सकते हैं। टीम प्रबंधन का झुकाव भी इसी ओर लग रहा है।

गेंदबाजी में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार से ऊपर मोहम्मद शमी को तवज्जो दी। गांगुली ने लिखा, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के स्थान सुनिश्चित हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में बेहतर क्षमता के कारण शमी को भुवनेश्वर से अधिक पसंद करूंगा।

गांगुली ने लिखा, विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में पहले नंबर पर अनुभवी अश्विन होने चाहिए। यह जडेजा और अश्विन की पुरानी जोड़ी को वापस ले आएगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment