महिला गोल्फ : इंडियन ओपन में खिताब बचाने उतरेंगी बैकी मोर्गन

इस टूर्नामेंट का आयोजन गुरुग्राम स्थित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में तीन से छह अक्टूबर तक किया जाएगा, जिसमें इंग्लैंड की बैकी मोर्गन अपना खिताब बचाने उतरेंगी।

वर्ष 2007 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट में इस बार पांच लाख रुपये की कुल पुरस्कार राशि रखी गई है। महिला इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा साल होगा जब चार दिवसीय यह टूर्नामेंट 72 होल्स पर खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में इस बार कई युवा भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत चुनौती रहेगी जिन्होंने हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर में शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें मार्च में दक्षिण अफ्रीकी महिला ओपन का खिताब जीतने वाली दीक्षा डागर, टॉप 10 में मौजूद वाणी कपूर, गोरिका बिश्नोई, त्वेसा मलिक और रिद्धिमा दिलावरी शामिल हैं।

अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों में मोर्गन के अलावा 2017 में यहां खिताब जीतने वाली फ्रांस की कैमिल केवेलियर भी अपनी चुनौती पेश करेंगी।

भारतीय महिला गोल्फ संघ की अध्यक्ष कविता सिंह ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में भी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड का समर्थन मिलने से भारतीय महिला गोल्फ संघ गर्व महसूस करता है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि भारतीय खिलाड़ी साल दर साल काफी अच्छा कर रही हैं। पिछले साल पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी और दुनियाभर में इसके प्रसारण के कारण यह टूर्नामेंट अब लेडीज यूरोपियन टूर की पहचान बन गया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment