एयरटेल की मजबूत बैलेंस शीट है : गोल्डमैन सैक्स

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। भारती एयरटेल मजबूत है और विकास कर रही है तथा कंपनी की बैलेंस शीट भी मजबूत है। ब्रोकिंग हाउस गोल्डमैन सैक्स का यह कहना है।

गोल्डमैन सैक्स ने एक रिपोर्ट में कहा कि एयरटेल का मजबूत बैलेंस शीट है और श्रेणी-में-सर्वोत्तम स्पेक्ट्रम फुटप्रिंट पोजिशन है, जो भविष्य के नेटवर्क की तैनाती में भारती एयरटेल की मदद करेगा और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी। हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2020-21 में भारती एयरटेल की एफसीएफ (फ्री केश फ्लो) मजबूत रहेगा।

रिपोर्ट में कहा गया कि दूरसंचार ऑपरेटर के वायरलेस कारोबार में अच्छी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया, हमने कंपनी के भारत में वायरलेस कारोबार के लिए वित्त वर्ष 2019 से 2022 तक 30 फीसदी एबिट्डा वृद्धि दर (46 फीसदी अनुमानित राजस्व वृद्धि, वित्त वर्ष 2019 के लिए) सीएजीआर का अनुमान लगाया है, जिसमें बाजार हिस्सेदारी बढ़ने, ग्राहक के अपग्रेड करने/डेटा पर ग्राहक द्वारा अधिक खर्च करने, और शुल्क में वृद्धि का प्रमुख योगदान होगा।

भारत में वायरलेस, अफ्रीका में निरंतर वृद्धि और स्थिर गैर-वायरलेस व्यवसायों में सुधार के साथ, हम भारती एयरटेल को वित्त वर्ष 19-22 में 8 से 18 फीसदी राजस्व/एबिट्डा सीएजीआर वृद्धि दर प्राप्त होने का अनुमान लगाते हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment