सप्ताहांत में दिल्ली-एनसीआर और ओडिशा में बारिश होने की संभावना

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। सप्ताहांत में दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है जबकि बंगाल की खाड़ी के पास एक चक्रवाती तूफान की सक्रियता से अगले 48 घंटों में ओडिशा, केरल और कर्नाटक में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, अगले दिनों तक के लिए दिल्ली-एनसीआर में बारिश जारी रहेगी।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने कहा कि एक बार जब ओडिशा में निम्न दबाव का क्षेत्र मध्य उत्तर प्रदेश से होते हुए उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ जाएगा तब रविवार से दिल्ली में भारी बारिश शुरू हो जाएगी।

स्काईमेट के प्रमुख महेश पलावत ने कहा, रविवार और सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है।

बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तूफान के सक्रिय होने संबंधी गतिविधि को देखते हुए ओडिशा में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

शुक्रवार को जारी एक आईएमडी बुलेटिन ने केरल और कर्नाटक में भी मूसलाधार बारिश होने की भविष्यवाणी की।

आईएमडी के एक बयान में कहा गया, ओडिशा तट से दूर पश्चिम-मध्य और उससे सटे पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती गतिविधि समुद्र तल से 1.5 और 4.5 किलोमीटर ऊपर बनी हुई है। इसके प्रभाव में अगले 48 घंटों के दौरान ओडिशा और उसके निकटवर्ती क्षेत्रों में एक निम्न दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है जिससे बारिश हो सकती है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment