हांगकांग में कनाडाई दूतावास ने रोकी कर्मियों की चीन यात्रा

हांगकांग, 23 अगस्त (आईएएनएस)। शेन्जेन से व्यापारिक यात्रा से लौटने के दौरान ब्रिटिश वाणिज्य कर्मचारी को सीमा पर हिरासत में लेने के एक दिन बाद हांगकांग में कनाडाई वाणिज्य दूतावास ने अपने कर्मचारियों की चीन की सभी यात्राएं स्थगित कर दी है।

वाणिज्य दूतावास के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट को बताया, हांगकांग स्थित कनाडा का वाणिज्य दूतावास सामान्य रूप से कर्मचारियों के साथ-साथ हांगकांग में तैनात कनाडाई राजनयिकों को नियुक्त करता है। वर्तमान में स्थानीय तौर पर कार्यरत कर्मचारी हांगकांग के बाहर आधिकारिक व्यावसायिक यात्रा नहीं करेंगे।

हांगकांग के साइमन चेंग, जो ब्रिटिश वाणिज्य दूतावास के लिए एक व्यापार और निवेश अधिकारी के रूप में काम करते हैं, प्रेमिका से उनकी आखिरी बातचीत 8 अगस्त को हांगकांग के पश्चिम कॉव्लून हाई-स्पीड रेलवे टर्मिनस पर नियंत्रण सीमा से गुजरते समय हुई थी।

उसके परिवार ने अगले दिन हांगकांग पुलिस में एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उस रिपोर्ट के 12 दिन बाद चीन के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि चेंग को शेन्जेन में 15 दिनों के लिए प्रशासनिक नजरबंदी में रखा गया है।

ब्रिटिश विदेश कार्यालय ने ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के बाद कहा कि उन्होंने चेंग पर तत्काल जानकारी मांगी है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment