बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु के बाद प्रणीत भी सेमीफाइनल में

बासेल (स्विट्जरलैंड), 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। प्रणीत से पहले पी.वी. सिंधु भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

प्रणीत ने शुक्रवार को खेले गए पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में चौथी सीड जोनाटन क्रिस्टिली को 51 मिनट में 24-22, 21-14 से मात दी। इस जीत के साथ ही प्रणीत ने जोनाटन के खिलाफ 2-2 का रिकॉर्ड कर लिया है।

प्रणीत ने पहले गेम में शुरुआत से ही बढ़त कायम रखी लेकिन मुकाबला कड़ा रहा। उन्होंने पहले तो 10-8 की बढ़त बनाई और फिर 24-22 से पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में प्रणीत ने आक्रामक शुरुआत की और 9-2 की बढ़त बना ली। भाातीय खिलाड़ी ने इसके बाद 15-11 की बढ़त कायम कर ली। प्रणीत ने फिर 19-14 की बढ़त बनाने के बाद गेम और मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया।

सेमीफाइनल में प्रणीत के सामने मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ वर्ल्ड नंबर-19 प्रणीत का 2-3 का करियर रिकॉर्ड है।

प्रणीत बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment