रेलवे रामायण सर्किट ट्रेनों को फिर से चलाएगी

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय रेल ने इस साल नवंबर में रामायण सर्किट ट्रेनों को फिर से चलाने की योजना बनाई है, जो भगवान राम से जुड़े उन स्थानों तक सेवा प्रदान करेगी, जिनका उल्लेख रामायण में है। पिछले साल यह ट्रेन काफी सफल रही थी।

इंडियन रेल केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने 2018 में विशेष पर्यटक ट्रेनों के चार पैकेज चलाए थे। आईआरसीटीसी ने एक बयान में शुक्रवार को कहा कि इस साल नवंबर से दो टूर पैकेज इस सर्किट पर चलाए जाएंगे और पिछले साल की ही तरह इच्छुक यात्री श्रीलंका के स्थानों की भी यात्रा कर पाएंगे।

यह ट्रेन भगवान राम से जुड़े भारत और श्रीलंका के महत्वपूर्ण गंतव्यों तक ले जाएगी। भारत में जहां ट्रेन से ले जाया जाएगा, वहीं श्रीलंका का टूर चेन्नई से हवाई जहाज से कराया जाएगा।

आईआरसीटीसी ने बताया कि श्री रामायण यात्रा नाम की पहली ट्रेन जयपुर से (वाया दिल्ली) 3 नवंबर 2019 को रवाना होगी। इसमें अलवर, रेवाड़ी, दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली और लखनऊ से बोर्डिग, डिबोर्डिग किया जा सकता है।

अन्य ट्रेन मध्य प्रदेश के इंदौर से 18 नवंबर 2019 को चलेगी।

इन ट्रेनों का भारतीय यात्रा का किराया 16 दिन और 17 रातों का 16,065 रुपये है और श्रीलंका यात्रा समेत किराया 36,950 रुपये प्रति व्यक्ति है।

रेलवे ने कहा कि पिछले साल की यात्रा काफी सफल रही थी और भारत और श्रीलंका दोनों जगहों के लिए सीटें पूरी तरह से बुक रही थीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment