लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड 67 पर ढेर, आस्ट्रेलिया को अब तक 283 की बढ़त

लीड्स, 23 अगस्त (आईएएनएस)। जोश हैजलवुड (30/5) और पैट कमिंस (23/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में मात्र 67 रन पर ढेर कर दिया।

एशेज सीरीज के इतिहास में इंग्लैंड का 1948 के बाद से अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है। वहीं, इस मैदान पर इंग्लैंड का यह न्यूनतम स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड का यह 12वां न्यूनतम स्कोर है।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 179 रन बनाए थे और इस तरह उसे पहली पारी के आधार पर 112 रन की शानदार बढ़त हासिल हुई। आस्ट्रेलिया ने इस तरह अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 171 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 283 रन की शानदार बढ़त हासिल हो चुकी है।

स्टंप्स के समय मार्नस लाबुशाने 53 और जेम्स पैटिंसन 13 गेदों पर तीन रन बनाकर नाबाद लौटे। चोटिल स्टीवन स्मिथ की जगह टीम में शामिल किए गए लाबुशाने का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। उन्होंने अब तक 139 गेंदों का सामना किया है, जिसमें पांच चौके लगाए हैं।

उनके अलावा मार्कस हैरिस ने 19, डेविड वॉर्नर ने शून्य, उस्मान ख्वाजा ने 23, ट्रेविस हेड ने 25, मैथ्यू वेड ने 33 और कप्तान टिम पेन ने शून्य रन बनाए।

25 वर्षीय बल्लेबाज लाबुशाने ने ख्वाजा के साथ तीसरे विकेट के लिए 16, हेड के साथ चौथे विकेट के लिए 45 और वेड के साथ पांचवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स को अब तक दो-दो जबकि क्रिस वोक्स और जैक लीच को एक-एक विकेट मिले हैं।

इससे पहले, सुबह पारी की शुरूआत करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने लंच तक अपने छह विकेट मात्र 54 रन पर ही गंवा दिए थे। लेकिन लंच के बाद मेजबान टीम 13 रन ही और जोड़ पाई 27.5 ओवर में 67 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड की तरफ से जोए डैनली 12 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर बने। इसके अलावा बाकी नौ बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए।

आस्ट्रेलिया के लिए हैजलवुड ने 12.5 ओवरों में 30 रन पर पांच विकेट, कमिंस ने नौ ओवरों में 23 रन पर तीन विकेट और पैटिंसन ने पांच ओवरों में नौ रन देकर दो विकेट चटकाए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment