एंटिगा टेस्ट : चायकाल तक वेस्टइंडीज ने बनाए 3 विकेट पर 82 रन (लीड-1)

एंटिगा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मेजबान वेस्टइंडीज ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में 28 ओवर में तीन विकेट पर 82 रन बना लिए हैं।

वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर से 215 रन पीछे हैं जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। चायकाल के समय डैरेन ब्रावो 18 और रोस्टन चेज 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। ब्रावो ने अब तक 26 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जबकि चेज ने 26 गेंदों पर एक चौका लगाया है।

भारतीय टीम को उसकी पहली पारी में 297 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी की शुरूआत करने उतरी वेस्टइंडीज को पहला झटका 36 के स्कोर पर जॉन कैम्पवेल (23) के रूप में लगा। उन्होंने 30 गेंदों पर चार चौके लगाए।

मेजबान टीम ने इसके बाद 48 के स्कोर पर क्रैग ब्रैथवेट (14) को दूसरे विकेट के रूप में और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (11) को 50 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में गंवा दिया।

ब्रावो और चेज ने इसके बाद चायकाल तक वेस्टइंडीज को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक चौथे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हो चुकी है।

भारत की ओर से ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं।

इससे पहले, भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) और रवींद्र जडेजा (58) के अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया।

भारत ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 203 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऋषभ पंत ने 20 और रवींद्र जडेजा ने अपनी पारी को तीन रन से आगे बढ़ाया।

टीम ने अपने कल के स्कोर में एक रन का ही इजाफा किया था कि पंत आउट हो गए। उन्होंने 24 रन बनाए और चार चौके लगाए। पंत के आउट होने के बाद जडेजा और ईशांत शर्मा (19) के बीच आठवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई।

ईशांत ने 62 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने एक चौका लगाया। जडेजा ने इसके बाद जसप्रीत बुमराह (नाबाद 4) के साथ अंतिम विकेट के लिए 29 रनों की अहम साझेदारी कर भारत को 297 रनों तक पहुंचाया।

जडेजा ने 112 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान उन्होंने अपने करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया।

उनके अलावा लोकेश राहुल ने 97 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44, हनमुा विहारी ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32, मयंक अग्रवाल ने पांच, चेतेश्वर पुजारा ने दो और कप्तान विराट कोहली ने नौ रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने चार, शेनन गेब्रियल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment