गैर फिल्मी गानों में बॉलीवुड सितारों का तड़का

नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट फिलहाल म्यूजिक वीडियो प्राडा के साथ इंटरनेट पर धमाल मचा रही हैं। इस सिंगल को नवागंतुक श्रेया शर्मा के साथ दूरबीन ने गाया है।

दो सदस्यों के इस बैंड (दूरबीन) को उनकी पहली हिट लेम्बर्गिनी ने लोगों के बीच पहचान दिलाई और अब नए म्यूजिक वीडियो में आलिया की उपस्थिति से यह पता चलता है कि अब इंडस्ट्री भी इन्हें गंभीरता से लेने लगी है।

अरिजीत सिंह के नए सोलो सॉन्ग पछताओगे में अभिनेता विक्की कौशल एक ऐसे आदमी के रूप में दिखाई दे रहे हैं जो प्यार में पूरी तरह से पागल है। लगभग पांच मिनट के इस म्यूजिक वीडियो में नोरा फतेही भी नजर आ रही हैं।

आलिया और विक्की जैसे नए जमाने के व्यस्त कलाकारों का वक्त निकालकर गैर-फिल्मी म्यूजिक वीडियो में दिखना एक ट्रेंड बनता दिखाई दे रहा है। हालांकि ऐसा पिछले कुछ समय से ही होता दिखाई दे रहा है।

अभिनेता ऋतिक रोशन और सोनम कपूर भी यो यो हनी सिंह के धीरे-धीरे से मेरी जिंदगी में दिख चुके हैं। टाइगर श्रॉफ भी ऐसा कर चुके हैं। वह दिशा पटानी संग बेफिक्रा में दिख चुके हैं जिसे मीत ब्रास, अदिति सिंह शर्मा और नताली डी लूचिओ ने गाया था।

अरिजीत सिंह के हिट नॉन-फिल्मी सॉन्ग चल वहां जाते हैं में भी टाइगर, कृति सेनन संग नजर आ चुके हैं। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी भी यो यो हनी सिंह के रिक्रिएशन उर्वशी में धमाल मचाते नजर आए हैं। ऐसे कई और भी हैं जहां इस तरह के नॉन-फिल्मी गानों में बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।

सवाल यह आता है कि बड़े पर्दे के सितारे म्यूजिक वीडियो की दुनिया में क्यों कदम रखते हैं? इसके बारे में हर एक की अपनी अलग सोच है। ऋतिक के लिए किसी फिल्म की रिलीज के बीच जो समय रहता है, उस दौरान इस तरह के म्यूजिक वीडियो से कलाकार को लाइमलाइट में रहने में मदद मिलती है। शाहिद और कियारा का वीडियो उर्वशी भी उनकी फिल्म कबीर सिंह के रिलीज से पहले आया था, ऐसे में माना जा सकता है कि इसे दर्शकों के बीच उनकी नई जोड़ी को लेकर उत्सुकता बढ़ाने के लिए इसका उपयोग किया गया होगा।

आमतौर पर स्टार इस तरह के वीडियो दर्शकों के बीच बने रहने के लिए ही करते हैं और कभी-कभार उन्हें इनसे अपनी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन करने का मौका भी मिल जाता है।

नोरा फतेही के मुताबिक, इस साल बाटला हाउस और आने वाली फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी से दर्शकों को धीरे-धीरे मेरी अभिनय प्रतिभा का पता भी चलेगा। मैं हमेशा से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी और मुझे इस तरह के अवसरों का इंतजार था। पछताओगे जैसे प्रोजेक्ट के साथ मुझे एक दूसरे लेवल पर अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिला।

टॉप स्टार्स के साथ-साथ दूसरे सेलेब्रिटीज भी इसमें अपना हाथ आजमाते नजर आ रहे हैं। महीने की शुरुआत में ओए लकी लकी ओए की अभिनेत्री नीतू चंद्रा भी सिंगर पायल देव के म्यूजिक वीडियो इश्का में नजर आई हैं।

नॉन-फिल्मी गाने में आने का विचार उन्हें कहां से आया? इस पर नीतू ने कहा, आज के जमाने में जहां डिजिटल प्लेटफॉर्म लाइमलाइट में बना हुआ है, मुझे नहीं लगता है कि अब यह कोई मायने रखता है कि यह गैर फिल्मी गाना है या किसी फिल्म का।

नीतू ने कहा, हमारे देश में फिल्मों के साथ-साथ संगीत और नृत्य भी काफी मायने रखते हैं, ये हम कलाकारों को कुछ अलग करने का मौका देते हैं। अलग-अलग रास्तों में आगे बढ़ने में ये हमारी मदद करते हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment