नोएडा के स्पाइस मॉल में आग (लीड-1)

गौतमबुद्ध नगर जिले के दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, नोएडा फायर सर्विस को करीब दो-ढाई बजे के बीच स्पाइस मॉल की छत पर आग लगने और धुंआ उठने की सूचना मिली। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गईं।

घटनास्थल पर मौजूद एक दमकलकर्मी ने आईएएनएस को बताया, आग तीसरी मंजिल पर मौजूद रसोई के बाहर गरम हवा फेंकने के लिए चल रहे एग्जॉस्ट-फैन से निकली चिंगारी के कारण लगी। चिंगारी छत पर पहले से मौजूद कबाड़ पर जा गिरी। जिससे कबाड़ में आग लग गई।

दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक, आग ज्यादा नहीं थी, लेकिन आग से उठा धुंआ मॉल स्थित ऑडी के चार सिनेमा हॉल के भीतर घुस गया। वक्त रहते सतर्कता बरतते हुए चारों हॉल में मौजूद दर्शकों को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद हॉल को बंद कर ज्यादा धुंआ अंदर जाने से रोक दिया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सिंह ने आईएएनएस को बताया, पहली नजर में ऐसा मालूम पड़ता है जैसे आग रसोई की गरम हवा बाहर फेंकने वाले पंखे से निकली चिंगारी से लगी है। जांच जारी है।

दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने आईएएनएस को बताया, घटना की सूचना मिलते ही सेक्टर-20 और सेक्टर-24 कोतवाली का पुलिस स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। हालांकि स्पाइस मॉल सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र में स्थित है। आग लगने के कारणों की जांच जिला दमकल अधिकारी द्वारा की जा रही है। दमकल विभाग की रिपोर्ट में अगर किसी की कोई लापरवाही पाई जाती है, तो आपराधिक मामला दर्ज कर पुलिस आगे का कदम उठाएगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment