कश्मीर में आरएसएस सदस्यों की तैनाती की तैयारी कर रही भाजपा : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

इस्लामाबाद, 26 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त करने के भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तानी शासक रोजाना अजीबोगरीब बयान देने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले की ताजा कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि भारत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कश्मीर में आरएसएस के गुंडों को तैनात करने की तैयारी कर रही है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खानेवाल में संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीर में मानवीय समस्या लगातार गंभीर होती जा रही है।

उन्होंने कहा, हमें इस आशय की रिपोर्ट मिली है कि भारत में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा कश्मीर में मासूम लोगों के संहार के लिए आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के गुंडों को तैनात करने की तैयारी कर रही है।

कुरैशी ने कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का दायित्व है कि वह भारत सरकार को ऐसा करने से रोके और कश्मीरी जनता की जान बचाए।

कुरैशी ने यह भी दावा किया कि तुर्की के इस्तांबुल और अंकारा में लोगों ने कश्मीर के अपने मुस्लिम भाई-बहनों के समर्थन में बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली हैं।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment