अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर व्यापक जनसंपर्क मुहिम शुरू करेगी भाजपा

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द करने के सरकार के फैसले को लोगों को समझाने के लिए भाजपा एक सितंबर से एक व्यापक मुहिम शुरू करेगी।

महीने भर चलने वाली यह मुहिम विकास के कार्यों को उजागर करने का प्रयास करेगी। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द करने को एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर पेश करेगी।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, विवादास्पद अनुच्छेद को निरस्त करने के बाद अब 85 सरकारी योजनाओं को जम्मू-कश्मीर में लागू किया जा सकता है।

जन संपर्क अभियान दो चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में 35 महानगरों को चिन्हित किया गया है। यहां भाजपा के मुख्यमंत्री व केंद्रीय नेतृत्व लोगों को अनुच्छेद-370 के रद्द होने से होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे।

दूसरे चरण में जन संपर्क टियर-टू और टियर-थ्री (बड़े व मध्यम) शहरों में किया जाएगा। इनमें सात स्थान जम्मू-कश्मीर के शामिल हैं। इसे जिला स्तर पर भी लेकर जाया जाएगा।

इस आंदोलन को चलाने वालों में प्रमुख तौर पर केंद्रीय मंत्री प्रधान के अलावा गजेंद्र शेखावत, भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरलीधर राव और भाजपा के लद्दाख सांसद जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल होंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment