ट्रंप तूफान रोकने के लिए आण्विक हथियार के प्रयोग के बयान से मुकड़े

बियारिट्ज (फ्रांस), 26 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को उस रिपोर्ट को झूठी खबर करार दिया जिसमें उन्होंने देश को तूफान से बचाने के लिए आण्विक हथियार का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था।

फ्रांस में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान यहां उन्होंने दुनिया के नेताओं से मुलाकात की। ट्रंप ने ट्विटर पर अमेरिकी न्यूज आउटलेट एक्सिओस की उस रिपोर्ट की आलोचना की जिसमें कहा गया है कि उन्होंने गृह सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा के वरिष्ठ अधिकारियों को तूफान की दिशा बदलने के लिए परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा, एक्सिओस की जिस खबर में कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप बड़े तूफानों को समुद्र तट पहुंचने से पहले आण्विक हथियार से उड़ाना चाहते हैं, वह हास्यास्पद है। मैंने ऐसा कभी नहीं कहा।

उन्होंने कहा, यह झूठी खबर है।

एक्सिओस की रिपोर्ट में कहा गया कि ट्रंप ने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के शुरुआती दो साल के दौरान तूफान पर ब्रीफिंग के दौरान इस तरह का विचार दिया था।

व्हाइट हाउस में तूफान पर एक ब्रीफिंग के दौरान ट्रंप ने कहा, मैं समझ गया, मैं समझ गया। हम उन पर आण्विक हथियार का इस्तेमाल क्यों नहीं करते?

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment