अस्ट्रा राफेल ने सामरिक संचार प्रणाली सुविधा लांच किए

हैदराबाद, 27 अगस्त (आईएएनएस)। अस्ट्रा राफेल कम्युनिकेशन सिस्टम (एआरसी) ने मंगलवार को भारतीय सशस्त्र बलों के लिए अत्याधुनिक सामरिक संचार प्रणालियों के लिए डिजाइन, विकास व निर्माण की सुविधा यहां लांच की।

एआरसी, अस्ट्रा माइक्रोवेव प्राइवेट लिमिटेड (एएमपीएल) व इजरायल के राफेल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी.किशन रेड्डी ने शहर के बाहरी इलाके में इजरायल के भारत में राजदूत रॉन मालका की मौजूदगी में हार्डवेयर टेक्नालॉजी पार्क में इस सुविधा का उद्घाटन किया।

एआरसी ने कहा कि संयुक्त उपक्रम को 51:49 फीसदी साझेदारी के आधार पर स्थापित किया गया है। यह केंद्र मेक इन इंडिया पहल के तहत है और इसमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और उन्नत प्रोडक्शन तकनीकी शामिल होगी।

एआरसी जल्द ही भारत की पहली निजी क्षेत्र की कंपनी होगी, जो अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर बनाएगी। यह सुविधा 20,000 से अधिक वर्ग फुट के क्षेत्र में होगी।

यह उन्नत क्षमताओं के व्यापक रेंज के निर्माण व विकास में शामिल होगा, जिसका उद्देश्य नए निर्यात बाजार खोलना है।

राफेल अध्यक्ष व सीईओ मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) योव हार-इवन ने कहा, भारत के साथ हमारा सहयोग रणनीतिक है। आज यहां सुविधा का उद्धाटन राफेल द्वारा भारत के प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया की रणनीति और नीति को लागू करने और भारतीय सशस्त्र बलों की जरूरतों के समर्थन का साक्ष्य है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment