सेक्शन 375 को लेकर अक्षय खन्ना व निर्माताओं को पुणे कोर्ट का समन

पुणे, 27 अगस्त (आईएएनएस)। पुणे के सिविल कोर्ट ने अभिनेता अक्षय खन्ना और आने वाली फिल्म सेक्शन 375 के निर्माताओं को कथित तौर पर वकीलों के बारे में नकारात्मक तथ्य दिखाने के चलते समन जारी किया है।

फिल्म के निर्माताओं कुमार मंगल पाठक और अभिषेक मंगल पाठक सहित अक्षय को 9 सितंबर से पहले कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है।

अजय बहल द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर आधारित है। फिल्म में ऋचा चड्ढा ने एक सरकारी वकील की भूमिका निभाई है जो अपने मुवक्किल को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ती है जिसका दावा है कि एक फिल्मकार (राहुल भट्ट द्वारा निभाया गया किरदार) ने उसके साथ दुष्कर्म किया है और अदालत में अक्षय खन्ना द्वारा उस फिल्मकार का बचाव किया जाता है।

एक वकील ने अदालत में याचिका दायर की है जिसमें यह दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर और प्रोमो में अदालत की प्रक्रियाओं का चित्रण गलत ढंग से किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने इसमें दिखाए गए एक दृश्य के चलते भी निर्माताओं की आलोचना की है, जिसमें वकीलों को एक दुष्कर्म पीड़िता से क्रॉस स्टेटमेंट लेते और कोर्टरूम में सबके सामने आपत्तिजनक सवाल पूछते हुए दिखाया गया है।

वकील ने कहा है कि इस तरह के क्रॉस-स्टेटमेंट को सबसे सामने दर्ज नहीं किया जाता, बल्कि बंद कमरे मेंदर्ज किया जाता है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment