हमने मोदी को बुरा नहीं कहा, भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्रियों का अपमान किया : आनंद शर्मा

नई दिल्ली, 27 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरा नहीं कहा, बल्कि मोदी ने ही पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की कड़ी आलोचना की।

पार्टी ने यह भी कहा कि अगर विपक्ष सरकार की सराहना करने लगे तो लोकतंत्र बर्बाद हो जाएगा।

पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, मैंने यह भी पढ़ा है कि लोगों से प्रधानमंत्री को बुरा नहीं कहने के लिए कहा जा रहा है। हमारी पार्टी में लोगों के अपने विचार हैं।

उन्होंेने कहा, मैं सिर्फ एक बात कहूंगा, जो किसी के लिए खास तौर से नहीं है। हम किसी को बुरा नहीं कहते, लेकिन इस तरह की आलोचना प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी), (भाजपा अध्यक्ष) अमित शाह व अन्य भाजपा नेताओं ने हमारे नेताओं के खिलाफ की है।

शर्मा ने कहा, उन लोगों ने जवाहरलाल नेहरू को बुरा कहा है और देश के शहीद प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी व राजीव गांधी की कड़ी आलोचना की है।

कांग्रेस नेता का यह जवाब पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के बयान के बाद आया है। इन नेताओं में शशि थरूर, अभिषेक मनु सिंघवी व जयराम रमेश शामिल हैं, जिन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री की हर मुद्दे पर आलोचना करना सही नहीं है।

शर्मा ने कहा, अगर विपक्ष सरकार की सराहना करना शुरू कर दे तो लोकतंत्र बर्बाद हो जाएगा।

केरल कांग्रेस के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन द्वारा थरूर को प्रधानमंत्री का समर्थन करने के लिए नोटिस भेजे जाने की तैयारी करने के सवाल पर शर्मा ने कहा, मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता..यह प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक और राज्य अध्यक्ष के बीच का मामला है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment