चीन-आसियान एक्सपो से इंडोनेशिया में चीनी उद्यमों के निवेश को बढ़ावा देने की उम्मीद

बीजिंग, 27 अगस्त (आईएएनएस)। 16वां चीन-आसियान एक्सपो 20 से 23 सितंबर तक चीन के कुआंगशी प्रांत के नाननिंग में आयोजित होगा। इस एक्सपो में इंडोनेशिया फिर एक बार अतिथि देश बनेगा, जिसका इंडोनेशिया के लिए बड़ा महत्व है। हाल ही में इंडोनेशिया में चीन व्यापार परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष हसन कोससिह ने कहा कि चीन-आसियान एक्सपो चीन और इंडोनेशिया के आर्थिक व व्यापारिक सहयोग को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाएगा। आशा है कि भविष्य में चीन-आसियान एक्सपो दोनों देशों के उद्योगों के बीच एक मंच स्थापित कर इंडोनेशिया में चीनी उद्यमों के निवेश को मजबूत करेगा।

हसन कोससिह ने कहा कि चीन और इंडोनेशिया के बीच सहयोग की बड़ी क्षमता मौजूद है। इंडोनेशिया में चीनी विनिर्माण उद्योग की पूरी औद्योगिक श्रंखला के हस्तांतरण से न केवल उत्पादन लागत कम हो सकती है, बल्कि इंडोनेशिया के स्थानीय औद्योगीकरण विकास प्रक्रिया को भी बढ़ावा दिया जाएगा। चीनी उद्यमों के पास पूंजी, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन के फायदे हैं जबकि इंडोनेशिया में समृद्ध प्राकृतिक संसाधन मौजूद हैं। दोनों पक्षों के सहयोग से उभय जीत हासिल की जा सकती है।

हसन कोससिह ने कहा कि फिर से अतिथि देश बनकर इस एक्सपो में दोनों देशों के उद्यमों के सहयोग को मजबूत करने में इंडोनेशिया सकारात्मक भूमिका निभाएगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment