मप्र : शिवराज और भाजपा नेताओं ने गिरफ्तारी दी

शिवपुरी, 27 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलों के विरोध में मंगलवार को भाजपा ने जन आक्रोश रैली निकाली और जेल भरो आंदोलन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, बचपन में हम सबने एक कहानी पढ़ी थी अंधेर नगरी चौपट राजा और प्रदेश में आज वैसी ही स्थिति है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ जवाब दें, प्रदेश की जनता को जो सपने दिखाए थे, क्या वे पूरे हो गए? 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ। अब आठ महीने हो गए हैं और अब तक वादे के मुताबिक 24 मुख्यमंत्री बदल दिए जाने थे। अब मुख्यमंत्री की अखबारों में बड़ी-बड़ी चिट्ठियां छप रही हैं, लेकिन प्रदेश के किसान डिफाल्टर हो गए।

शिवराज ने आगे कहा कि कांग्रेस की इस सरकार ने किसानों को, गरीबों को लूट लिया। कांग्रेस ने वचन पत्र में कहा था कि नौजवानों को चार हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन नहीं मिला। संबल योजना बंद कर दी। गरीबों के अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने वाले पांच हजार रुपये खा गए। प्रसव के समय गरीब बहनों को दिए जाने वाले 16 हजार रुपये खा गए। प्रदेश में चारों तरफ हाहाकार मची है।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने कभी कांग्रेसियों को तकलीफ नहीं दी, लेकिन कांग्रेस की सरकार हमारे कार्यकर्ताओं पर, आम लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रही है। मैं चेतावनी देता हूं, सीएम सुन लें, गृहमंत्री सुन लें, डीजीपी सुन लें, आईजीपी सुन लें। अगर झूठे मुकदमे बने, तो हम भोपाल को घेर लेंगे।

शिवराज ने कहा, ये कैसी सरकार है, जिसमें एक आदमी के कहने पर झूठे मुकदमे बनाए जाते हैं। कस्टडी में मौतें हो रही हैं। हम डरेंगे नहीं, हम इंदिरा गांधी से नहीं डरे, तो ये किस खेत की मूली हैं।

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा ने कहा, सरकार का मुख्यमंत्री कोई भी हो, लेकिन जनता का मुख्यमंत्री तो शिवराज सिंह चौहान ही हैं। वर्तमान राज्य सरकार कुछ भी कर ले, झूठे मुकदमों से भाजपा के कार्यकर्ता घबराने वाले नहीं हैं।

क्षेत्रीय सांसद के.पी. यादव ने भी सरकार पर आरोप लगाए। बाद में सभी नेताओं ने गिरफ्तारी दी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment